45 सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ कॉलेज फुटबॉल प्रतिद्वंद्विता

ब्राउज़ करने के लिए अपने ← → (तीर) का उपयोग करें

बैरी स्विट्जर और टॉम ओसबोर्न (ब्रायन बह्र / ऑलस्पोर्ट द्वारा फोटो)

पूरे साल, प्रशंसक उस दिन का इंतजार करते हैं जब उनकी टीम अपने सबसे गर्म प्रतिद्वंद्वी से खेलती है। कौन सा खेल सबसे अच्छा सबसे अच्छा है? हम अब तक की 45 सबसे बड़ी कॉलेज फुटबॉल प्रतिद्वंद्विता की गिनती करते हैं।

इतिहास। तमाशा। आत्मा। डींग मारने का अधिकार। जोश। आदर। गर्व। घृणा।

कॉलेज फ़ुटबॉल की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता के बारे में सोचते समय कई चीजें दिमाग में आती हैं - अक्सर एक ही बार में। यह टचडाउन, चीयरलीडर्स, पोम-पोम्स और हरी घास के पुराने, दानेदार काले और सफेद या टेक्नीकलर फुटेज की तरह है।

सम्बंधित:30 महानतम कॉलेज शुभंकर

मार्चिंग बैंड पृष्ठभूमि में बजता है, और भीड़ की दहाड़ तेज और तेज हो जाती है क्योंकि फुटेज धीरे-धीरे गति प्राप्त करता है। यह तब तक तेज और तेज होता जाता है जब तक कि 240 पाउंड का लाइनबैक एक क्वार्टरबैक के हेलमेट को फुल एचडी में बंद नहीं कर देता।

यह भारी हो सकता है, लेकिन एक ही समय में रोमांचक हो सकता है। यह एक व्यक्तिगत प्रतिक्रिया है और उन चीजों में से एक है जो कॉलेज फुटबॉल को अमेरिका में सबसे खास खेल बनाती है। पूरे साल, प्रशंसक इसके बारे में दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों के साथ बात करते हैं। वे फरवरी में, जुलाई में, नवंबर में स्थानीय टॉक रेडियो शो में कॉल करते हैं। और फिर अंत में, उस एक बहुत ही खास दिन पर, Old Alma Mater ने इसे अपने सबसे कड़वे प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ बांध दिया।

वे एक ही गिरावट पर शनिवार को सौ से अधिक वर्षों से खेले हैं, लेकिन प्रत्येक नई बैठक एक निरंतर विस्तारित पुस्तक में एक नया अध्याय है। और प्रशंसक यह जानने के लिए इंतजार नहीं कर सकते कि यह कैसे समाप्त होता है।

शामिल व्यक्तिगत भावनाओं के कारण, एक प्रतिद्वंद्विता श्रृंखला को दूसरे से ऊपर रखना निश्चित रूप से उन लोगों को परेशान करेगा जिनका जुनून अपनी पसंदीदा टीम के लिए जलता है। यह समझ में आता है।

काश, हम अब तक की 45 सर्वश्रेष्ठ कॉलेज फ़ुटबॉल प्रतिद्वंद्विता का पता लगाने के लिए हवा में सावधानी बरतते हैं। ये रहा नंबर 45.

मिलाना
ओकलाहोमाजल्द ही
नेब्रास्काकॉर्नहुस्कर्स
  • पहली मुलाकात:1912 - नेब्रास्का 13, ओक्लाहोमा 9
  • सबसे बड़ा क्षण:नेब्रास्का और ओक्लाहोमा दोनों को 2000 और 2001 में देश के शीर्ष तीन में स्थान दिया गया था, लेकिन श्रृंखला के इतिहास में सबसे बड़ा खेल, उपयुक्त रूप से, द गेम ऑफ द सेंचुरी था जिसमें नंबर 1 नेब्रास्का ने 1971 में नॉर्मन में नंबर 2 ओक्लाहोमा 35-31 को हराया था। .

यदि दोनों टीमों ने हाल के दशकों में और शायद 2010 के बाद से अधिक खेला होता, तो नेब्रास्का-ओक्लाहोमा प्रतिद्वंद्विता आसानी से सभी समय के शीर्ष दस कॉलेज फुटबॉल प्रतिद्वंद्विता में से एक होगी। नेब्रास्का और ओक्लाहोमा 1928 से 1997 तक 71 सीधे वर्षों से मिले, जब तक कि बिग आठ सम्मेलन ने बिग 12 बनाने के लिए दक्षिण-पश्चिम सम्मेलन के चार सदस्यों को जोड़ा।

एक बार बिग 12 बनने के बाद कॉर्नहुस्कर्स और सूनर्स ने सालाना खेलना बंद कर दिया और टीमों को अलग-अलग डिवीजनों में रखा गया, नेब्रास्का के बिग टेन में जाने से कार्यक्रम के कुछ अन्य पारंपरिक प्रतिद्वंद्विता खेलों में पूरी तरह से बदलाव आया।

नेब्रास्का और कंसास हर साल 1906 से 2010 तक खेले - 105 साल की एक स्ट्रीक - जब तक कि कॉर्नहुस्कर्स बिग टेन के लिए नहीं चले गए। जब यह समाप्त हुआ, तो एफबीएस में वार्षिक मैचअप सबसे लंबी निरंतर प्रतिद्वंद्विता थी। 2010 में, कॉर्नहुस्कर्स ने आयोवा स्टेट के साथ भी संबंध तोड़ दिए - एक कार्यक्रम जो उन्होंने 1921 से लगातार खेला था, 90 वर्षों की एक स्ट्रिंग - और कैनसस स्टेट और मिसौरी के साथ, जो दोनों 1922 से वार्षिक प्रतिद्वंद्वी थे।

ब्राउज़ करने के लिए अपने ← → (तीर) का उपयोग करें