ओक्लाहोमा और टेक्सास के बिना बिग 12 कैसे फल-फूल सकता है?

ओक्लाहोमा और टेक्सास के जाने के बाद बिग 12 सम्मेलन अपने ब्रांड के लिए एक बड़ी हिट के लिए है, लेकिन लीग प्रतिस्पर्धी दृष्टिकोण से बदलाव से बचेगी।

खबर है कि दोनों ओक्लाहोमा सूनर्सतथाटेक्सास लॉन्गहॉर्न एसईसी के लिए बिग 12 को छोड़ रहा होगा, दो कारणों से पृथ्वी-बिखर रहा था: इसने एसईसी को बाहर कर दिया, जो निश्चित रूप से कॉलेज फुटबॉल को बर्बाद कर देगा, और इसने बिग 12 के भविष्य को दर्दनाक बना दियासंयुक्त राष्ट्रनिश्चित।

इस कदम के जवाब में, बाद वाले ने छोटे कार्यक्रमों में से सर्वश्रेष्ठ को स्कूप करना सुनिश्चित किया जो गति में बदलाव की तलाश में थे-यूसीएफ, सिनसिनाटी, ह्यूस्टन और बीवाईयू। और जबकि उन चार टीमों के पास OU और टेक्सास के ब्रांड का एक अंश है, वे सभी आने वाले सीज़न में बिग 12 को नई सफलता प्रदान करने के लिए पर्याप्त आकार में हैं।

2021 में, UCF के पास चार होने वाली पावर 5 स्क्वॉड का सबसे खराब रिकॉर्ड था, फिर भी वे अभी भी सीजन में 9-4 से समाप्त करने में सफल रहे। इस बीच, सूनर्स और लॉन्गहॉर्न दोनों ऐसे प्रदर्शनों से बाहर आ रहे हैं जो कुछ वांछित (विशेषकर लॉन्गहॉर्न, जो एक बाउल गेम भी नहीं बना सके) को छोड़ दिया।

ऐतिहासिक रूप से प्रमुख दो कार्यक्रमों के लिए कोचिंग की स्थिति भी बहुत शानदार नहीं है। ओक्लाहोमा के ब्रेंट वेनेबल्स पहले कभी मुख्य कोच नहीं रहे हैं और उम्मीद की जाएगी कि वे अपनी विशाल छवि को बनाए रखेंगे, वस्तुतः स्थिति के लिए कोई पूर्व जोखिम नहीं होगा।

टेक्सास के स्टीव सरकिसियन के लिए, वह लॉन्गहॉर्न्स के साथ केवल अपने दूसरे सीज़न में प्रवेश करेगा (और कुछ पहले से ही कह रहे हैं कि वह अपनी शुरुआत की उपरोक्त चट्टान के कारण फिट नहीं है)।

बिग 12 इतना बुरा नहीं है

हालांकि, बिग 12 के भविष्य में कई होनहार कोच होंगे। ओक्लाहोमा स्टेट के माइक गंडी और आयोवा स्टेट के मैट कैंपबेल के साथ संयुक्त, वे ल्यूक फिकेल के माध्यम से गस मालज़ान और प्लेऑफ़ अनुभव के माध्यम से राष्ट्रीय खिताब के खेल का अनुभव प्राप्त करेंगे। और डाना होल्गोर्सन और कलानी साइटके को जोड़ने पर यह विचार करने में कोई दिक्कत नहीं होती है कि उन्होंने जो कुछ भी किया है उसके साथ उन्होंने कितना अच्छा किया है।

सम्मेलन की भर्ती के लिए, यह भी भुगतना होगा, फिर भी जीवित रहेगा। यहां तक ​​​​कि जब नॉर्मन जैसे शांत शहर में स्थित हो या 5-7 सीज़न के बाद, ओयू और टेक्सास हमेशा होनहार रंगरूटों के लिए आकर्षक गंतव्य होंगे। हालाँकि, बिग 12 की टीम जो क्षितिज पर है, वे प्रतिभाओं के लिए भी बहुत अच्छी लगेंगी, विशेष रूप से पावर 5 के दबदबे के साथ।

UCF ऑरलैंडो में है, जो एक विशाल शहर है जिसमें बहुत सारे आकर्षण और एक अच्छा वातावरण है। सिनसिनाटी एक कॉलेज शहर के अभिजात वर्ग के रूप में नहीं हो सकता है, लेकिन अगली सूचना तक आधिकारिक तौर पर प्लेऑफ़ शक्ति होने के कारण बेयरकैट्स इसके लिए तैयार हो जाते हैं।

ह्यूस्टन में ऑरलैंडो की चमक नहीं हो सकती है, लेकिन यह अभी भी एक बड़ा नाम है जिसका खेल से बड़ा संबंध है (देखें: एस्ट्रो, रॉकेट्स, टेक्सन)। अंत में, BYU Cougars हैं, जिन्हें बिग 12 की भर्ती में चार में से सबसे खराब प्रदर्शन करने की गारंटी है। लेकिन कॉलेज फुटबॉल राज्य में एक ब्रांड के रूप में तेजी से बढ़ रहा है, वे निश्चित रूप से पर्याप्त रूप से बैठे रहेंगे।

ओक्लाहोमा और टेक्सास के प्रस्थान के लिए पहली बार में बिग 12 सम्मेलन को चोट नहीं पहुंचाना असंभव है, लेकिन कोचिंग और भर्ती के संयोजन से चार नए आगमन निकट भविष्य में लाएंगे, निश्चित रूप से कॉलेज फुटबॉल चर्चा में लीग की आवाज को पुनर्जीवित करना चाहिए।